चुनाव / राजनीति / सुर्ख़ियों

महत्वाकांक्षी परियोजना के साथ पीएम करेंगे आज पलामू में जनसभा संबोधन

महत्वाकांक्षी परियोजना के साथ पीएम करेंगे आज पलामू में जनसभा संबोधन

पीएम के पलामू आगमन की तैयारी पूरी, सुरक्षा चाक-चौबंद

 

Tiger Post News

रिपोर्ट रंजन कुमार झारखंड से

मेदिनीनगर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल पलामू जिला मुख्यालय डालटनगंज स्थित चियांकी हवाई अड्डे पर आएंगे। यहीं से वे उत्तर कोयल परियोजना समेत आधा दर्जन पलामू, गढ़वा, लातेहार, चतरा और चाईबासा से जुड़ी छह योजनाओं की ऑनलाईन आधारशिला रखेंगे। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार प्रधानमंत्री विशेष चौपर से चियांकी हवाई अड्डे पर बने हेलीपैड पर सबेरे 10.50 बजे उतरेंगे। हेलीपैड के पास पार्टी के प्रमुख नेताओं द्वारा उनका अभिनंदन किया जायेगा। हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल के लिए वे सड़क मार्ग से 10.55 में रवाना होंगे और कार्यक्रम स्थल पर 11 बजे पहुंचेंगे। 11 से 12 बजे तक प्रधानमंत्री शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। 12.05 में पुनः वे कार्यक्रम स्थल से हेलीपैड के लिए रवाना होंगे। 12.10 में प्रधानमंत्री हेलीपैड में पहुंचेंगे और 12.15 बजे वे वहां से बिहार के गया एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जायेंगे। इस प्रकार प्रधानमंत्री कुल मिलाकर एक घंटा 25 मिनट पलामू में बितायेंगे*।

*प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पलामू दौरे को लेकर जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। एसपीजी और एनएसजी के कमांडों ने पूरे कार्यक्रम स्थल को अपने घेरे में ले लिया है। सुरक्षा के लिहाज से 70 मीटर तक स्टेज के बीच की दूरी बनाकर रखी गयी है। कार्यक्रम स्थल में पुरूष एवं महिलाओं की बॉडी स्केनर जांच की जायेगी। बिना जांच के किसी को भी कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। पूरे कार्यक्रम स्थल में लगभग 500 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। वायुसेना के हेलीकॉप्टर आसमान तथा* एसपीजी और *एनएसजी के कमांडो जमीन पर पीएम की निगरानी करेंग*े।

पांच हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात *किया जायेगा। इसमें कई एसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर, दारोगा स्तर के अधिकारी शामिल हैं। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर पुलिस के अलग-अलग विभागों को सुरक्षा में लगाया गया ह*ै।

*प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए पलामू प्रमंडल के तीनों जिलों पलामू, गढ़वा एवं लातेहार की पुलिस हाई अलर्ट पर है। मंडल डैम लातेहार एवं गढ़वा जिले की सीमा पर अवस्थित है, जबकि सभा स्थल पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर के चियांकी हवाई अड्डे पर है। मंडल से लेकर पलामू तक सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है। मंडल डैम के आस-पास भी सुरक्षा की व्यवस्था की गयी ह*ै।

*प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पलामू आगमन को लेकर रिम्स में 12 सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन किया गया है। रांची से टीम आज पलामू पहुंच गयी है। टीम में छह डॉक्टर, नर्स एवं पारा मेडिकल टीम को शामिल किया गया है। मेडिकल टीम के साथ कार्डियक एंबुलेंस भी पलामू भेजी गयी है। एम्बुलेंस में आवश्यक दवा, उपचार सामग्री, उपकरण को सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया। इसके अलावा ‘ए’ पॉजिटिव ब्लड ग्रुप भी उपलब्ध रखने का आदेश दिया गया है। रिम्स अधीक्षक विवेक कश्यप ने बताया कि टीम में डा. मनोज कुमार प्रसाद, डा. सीपी सिन्हा, कार्डियोलॉजी से डा. प्रवीण कुमार श्रीवास्तव, डा. मुकेश कुमार, डा. गोविन्द कुमार गुप्ता, डा. केके सिंह, फातिमा टोप्पो, को कनकलता किस्कू, अफजल अंसारी, योगेन्द्र पासवान, दीपक कुमार और जॉन उरांव समेत अन्य शामिल हैं*।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>