West Bengal

विवेकानंद जयंती पर बंगाल के बंदरगाह को उद्घाटन करने पर क्या बोले नरेंद्र मोदी

विवेकानंद जयंती पर बंगाल के बंदरगाह को उद्घाटन करने पर क्या बोले नरेंद्र मोदी
विवेकानंद जयंती पर बंगाल के बंदरगाह के उद्घाटन पर पीएम मोदी ने बाबा साहेब डॉक्टर आंबेडकर व डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी बताया भारत का महान सपूत।

आज पीएम मोदी ने स्वामी विवेकानंद जयंती के शुभ अवसर पर भारत रतन डॉक्टर भीमराव अंबेडकर व डॉ श्यामा मुखर्जी को याद करते हुए कहा कि इन दोनों महान सपूतों में देश के विकास में मजबूत नींव रखी। इन दोनों महान शक्तियों को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

विवेकानंद जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी आज बंगाल के बंदर कहां का उद्घाटन करने पहुंचे। उन्होंने देश की दोनों महान शक्ति डॉक्टर भीमराव अंबेडकर व डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए  कहा कि इन दोनों महान शक्तियों ने देश के विकास की नींव रखने में अहम भूमिका निभाई। डॉ बंगाल के महान सपूत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश में औद्योगिक क्रांति की नींव रखी उन्होंने चितरंजन लोको फैक्ट्री हिंदुस्तान एयरक्राफ्ट फैक्ट्री सुंदरी फर्टिलाइजर कारखाने और दामोदर वैली कारपोरेशन का जैसी अनेक बड़ी परियोजनाओं में श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बड़ा योगदान रहा।

Advertisement

Today’s biggest offer in Amazon Sale

You get the best stylish OnePlus7Pro with huge savings of 19% click now

https://amzn.to/2FI1SIY

इसके साथ-साथ पीएम मोदी ने  डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भी को भी याद और नमन करते हुए उनकी बेहतरीन और नई नई नीति को याद करते हुए सराहना की। दोनों महान शक्तियों ने देश के लिए नया विजन दिया और बाबा साहब अंबेडकर ने देश में वाटर बेस्ट पॉलिसी को व्यापक बनाने में जोड़ दिया।

मोदी ने आगे कहा कि भारत का दुर्भाग्य रहा होगा कि सरकार में जब बाबासाहेब आंबेडकर कानून मंत्री थे।तो वर्तमान की सरकार ने उन्हें व डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को कोई काम  नहीं करने दिया।

देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर व डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करके कोलकाता के बंदरगाह का उद्घाटन किया उनकी महान सोच को दर्शाता है। मोदी अपने अभिभाषण के दौरान स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर उनको याद करने के साथ-साथ बाबा साहब को याद करके उन्होंने सम्मान देने का काम किया है।

जिन पीएम नरेंद्र मोदी ने बाबा साहब अंबेडकर को याद करके कोलकाता के बंदरगाह का उद्घाटन किया है। उस महान हस्ती डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को भारत के साथ-साथ दुनिया की तमाम हस्तियां इसलिए याद करती है।

क्योंकि डॉक्टर उन महान हस्ती डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने हमेशा समाज के दबे कुचले और वंचित लोगों की आवाज उठाने का काम किया। लेकिन अफसोस आज की सरकारें उनके बताएं 25%  कर सकें तो इस देश में निश्चिती गरीबी खत्म हो मिट जाएगी लेकिन आज की सरकार अपने महापुरुषों के बताए हुए रास्ते पर ना चलकर बल्कि अपनी राजनीति को व्यापार बनाकर देश पर राज कर रही हैं। जो देश के लिए बड़ा सोचनीय विषय है।

हेलो गाइस टाइगर पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क सदैव आप के लिए नवीनतम एवं उच्च क्वालिटी की खबरें व जानकारी उपलब्ध कराने के लिए वचनबद्ध है। हमारे चैनल द्वारा कोई ऐसी खबरों को बिल्कुल प्रसारित नहीं किया जाएगा जो सांप्रदायिकता व असामाजिक तत्वों को बढ़ावा देती है।टाइगर पोस्ट न्यूज नेटवर्क परिवार आप से आशा करता हैकि आप बेहतरीन, नवीनतम उच्च क्वालिटी की खबरें और जानकारी के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें। सुशील बाबू सागर चीफ इन एडिटर टाइगर पोस्ट न्यूज़ रजिस्टर्ड ऑफिस ग्राम ठिरिया कल्याणपुर बरेली उत्तर प्रदेश 243203 Tiger Post News Owner:Susheel Babu Sagar info@tigerpostnews.com sachinsagarsachin09@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>